logo

एनडीए प्रत्याशी कालीचरण सिंह कल चतरा से नामांकन, बाबूलाल और अमर बाउरी होंगे शामिल 

bjp251.jpg

रांची 

चतरा में एनडीए के प्रत्याशी कालीचरण सिंह कल यानी, 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। इस अवसर पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी भी शामिल होंगे। पार्टी के संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह और महामंत्री एवं राज्यसभा सदस्य डॉ प्रदीप वर्मा भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे। मरांडी चतरा के बाबा घाट मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी भी सभा को संबोधित करेंगे। मिली खबर के मुताबिक मरांडी गिरिडीह के गांडेय स्थित लेद हटिया मैदान में भी आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

कल्पना मुर्मू सोरेन 29 अप्रैल को करेंगी नामांक़न 
इधर, गांडेय उपचुनाव को लेकर झामुमो की ओर से प्रत्याशी के नाम का ऐलान हो चुका है। कल्पना मुर्मू सोरेन गांडेय से झामुमो की उम्मीदवार होंगी। 29 अप्रैल को कल्पना सोरेन गांडेय से नामांकन दाखिल करेंगी। बता दें कि गांडेय में 20 मई को मतदान होने वाला है। वहीं, नतीजा 4 जून को आएंगे। गौरतलब है कि कल्पना सोरेन अब सक्रिय रूप से राजनीति हिस्सा बन गई हैं। वह लगातार एक के बाद एक सभाओं को संबोधित कर रही हैं। रविवार को ही उन्होंने उलगुलान महारैली जैसे बड़ी सभा में हुंकार भरी थी।

लोकसभा के साथ ही होगा गांडेय उपचुनाव 
बता दें कि झारखंड की 14 लोकसभा सीट के लिए चार चरणों में चुनाव होंगे। राज्य में मतदान 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को होंगे। इसके साथ ही गांडेय विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ ही 20 मई को होंगे। गिरिडीह जिले की गांडेय सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद खाली हुई है। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - NDA BJPKalicharan SinghCHATRAnomination